Top News

सरकारी शाळा बंद करण्याचा निर्णय त्वरित रद्द करा

पुरोगामी पत्रकार संघाचे तहसीलदार मार्फत मुख्यमंत्र्यांना पत्र शिरीष उगे (भद्रावती प्रतिनिधी) भद्रावती : राज्य शासनाने सरकारी शाळेच्या संदर्भ...

ads

मंगळवार, फेब्रुवारी ११, २०२०

कोरोना का कहर: क्‍या चिकन खाना सेफ नहीं? सरकार की ओर से मिला ये जवाब

Image result for poultry
नई दिल्‍ली, 

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में देखने को मिल रहा है. वहीं इस वायरस को लेकर तरह-तरह के अफवाह भी उड़ाए जा रहे हैं. इसी तरह का एक अफवाह पोल्‍ट्री चिकन को लेकर उड़ाया जा रहा था. दावा किया जा रहा था कि कोरोना वायरस की वजह से पोल्‍ट्री चिकन खाना खतरनाक है. इन अफवाहों पर अब सरकार की ओर से बयान आया है.



क्‍या कहा सरकार ने? 

भारत सरकार के पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि किसी भी मनगढ़ंत सूचनाओं पर ध्यान ना दें क्‍योंकि पोल्ट्री उत्पादों का कोरोना वायरस से कोई भी संबंध नहीं है. ये चिकन पूरी तरह सुरक्षित हैं. लोग निश्चिन्त होकर पोल्ट्री चिकन का उपभोग कर सकते हैं.

पशुपालन मंत्रालय ने इस बात की भी पुष्टि कि है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस का पोल्ट्री उत्पादों से कोई कनेक्‍शन नहीं पाया गया है, और ना ही पोल्ट्री बर्ड या पोल्ट्री उत्पाद से किसी भी व्यक्ति में ये वायरस फैला है. इसके साथ ही मंत्रालय की ओर से उच्च-अधिकारियों को लोगों के लिए पत्र जारी करने को कहा गया है.

बता दें कि पोल्‍ट्री उत्‍पादों में कोरोना वायरस फैलने की आशंका को लेकर देश के अग्रणी कृषि आधारित उद्योग समूह के अधिकारियों ने पशुपालन मंत्रालय और मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की है. इसी मुलाकात के बाद मंत्रालय की ओर से स्‍पष्‍टीकरण दिया गया है. 

कोरोना वायरस का कहर बरकरार
बता दें कि कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बरकरार है. इस वायरस की वजह से पूरी दुनिया में अब तक 43 हजार से ज्‍यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि एक हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित कई मरीजों की जानकारी मिली है.

सेवा:आजतक 

SHARE THIS

Author:

खबरबात™ (Khabarbat™) हे मराठी माध्यमातील लोकप्रिय वेबपोर्टल आहे. ताज्या बातम्यांसह डिजिटल अपडेट, राजकीय, सामाजिक, पर्यावरण, रोजगार, बिझनेस बातम्या दिल्या जातात. भारत सरकारच्या माहिती व प्रसारण खात्याच्या डिजिटल मीडिया विभागाकडे Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) Rules 2021 नुसार नोंदणीकृत आहे.