Top News

सरकारी शाळा बंद करण्याचा निर्णय त्वरित रद्द करा

पुरोगामी पत्रकार संघाचे तहसीलदार मार्फत मुख्यमंत्र्यांना पत्र शिरीष उगे (भद्रावती प्रतिनिधी) भद्रावती : राज्य शासनाने सरकारी शाळेच्या संदर्भ...

ads

सोमवार, मार्च ०४, २०१९

रेलवे मंडल अधिकारी कार्यालय के सामने हड़ताल

kavyashilp Digital Media

चंद्रपूर - रेलवे को-आपरेटिव सोसाइटी और कैंटीन में कार्यरत कर्मचारियों को स्थायी करने की प्रमुख मांग के लिए कर्मचारी पिछले 7 दिनों से रेलवे मंडल अधिकारी कार्यालय के सामने बेमियादी हड़ताल कर रहे हैं. बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है, इसलिए 4 मार्च से अन्नतप्पा वाकटी, चंद्रशेखर तुरकर ने जलत्याग आंदोलन की चेतावनी दी है. मध्य रेलवे कन्जुमर को-आपरेटिव सोसाइटी के माध्यम से 1957 से रेलवे स्टाफ कैंटीन शुरू है, किंतु 2017 में विभागीय रेलवे अधिकारी ने सोसाइटी, कैंटीन का काम नियमानुसार नहीं होने का कारण बताकर बंद कर दी.

हड़तालियों का आरोप है कि रेलवे अधिकारी कैंटीन की जगह पर आधुनिक विश्रामगृह और प्रतीक्षालय का निर्माण करना चाहते है. आंदोलनकारियों ने उपविभागीय अधिकारी, तहसीलदार और थानेदार को निवेदन देकर इस ओर ध्यान देने की मांग की है. बावजूद ध्यान नहीं देने पर प्रिया झामरे ने स्वयं आंदोलन की चेतावनी दी है. सुबह डाक्टरों ने आंदोलनकारियों की जांच की. जांच में अन्नतपा के बीपी लो होने के साथ स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है. उन्हें हास्पिटल में दाखिल करने के सुझाव दिए है.

हड़तालियों का कहना है कि कैंटीन और सोसाइटी में उनकी जिंदगी बीत रही है. एक ओर केंद्र और राज्य सरकार रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का आश्वासन देती है, किंतु अस्थायी कामगारों का रोजगार छीना जा रहा है. प्रशासन अथवा रेलवे विभाग के किसी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया है. इसलिए आंदोलनकारियों ने अन्न के साथ जलत्याग की चेतावनी दी है.

SHARE THIS

Author:

खबरबात™ (Khabarbat™) हे मराठी माध्यमातील लोकप्रिय वेबपोर्टल आहे. ताज्या बातम्यांसह डिजिटल अपडेट, राजकीय, सामाजिक, पर्यावरण, रोजगार, बिझनेस बातम्या दिल्या जातात. भारत सरकारच्या माहिती व प्रसारण खात्याच्या डिजिटल मीडिया विभागाकडे Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) Rules 2021 नुसार नोंदणीकृत आहे.