Top News

सरकारी शाळा बंद करण्याचा निर्णय त्वरित रद्द करा

पुरोगामी पत्रकार संघाचे तहसीलदार मार्फत मुख्यमंत्र्यांना पत्र शिरीष उगे (भद्रावती प्रतिनिधी) भद्रावती : राज्य शासनाने सरकारी शाळेच्या संदर्भ...

ads

मंगळवार, मार्च ०२, २०२१

एक बदनशिब घायल शेर

एक बदनशिब
      घायल शेर 🐅


कैसा नसीब लेकर
आया हूँ
सारा जमाना
  मेरे खिलाफ हैं
पराये तो पराये 
        अपने भी खिलाफ है
अपने कहनेवाले 
        दुश्मनो के साथ हैं
मेरे अपनों को 
        अपना बनाने की 
उनकी कोशिश भी 
        मेरे खीलाफ हैं
सारी जिंदगीमे मैने 
        किसी का बुरा 
तो नही किया 
        लेकिन जिनका 
अच्छा किया 
        वो भी मेरे 
खिलाफ है
        हमारे अपनोमे
जो पराये है
        वो दुश्मनो के साथ है
हर पल मोका मिलतेही   
        तकलीफ देने मे 
उनकाही हात है 
        वो मुझे निचे 
दिखानेकी
        हरवक्त कोशिश 
करते है 
        मेरे अपनोंको को भी
 अपने बनानेकी 
        साजीस भी रखते हैं
कितना बदनसीब हूँ मै 
        लाख कोशिश 
करते हुए भी
        मै किसी को 
जीत नही पाया
        ना पराया गैंरो को
ना अपनेवाले अपने को
        दिदी, थक गया हूँ मै
बचपन से लेकर 
        आज तक
मेरी जिंदगी मुझसे 
        ठकराती आयी है 
कभी अपनों से 
        कभी अपनोमे
छुपे परायेसे
        कभी कभी 
जानवरसेभी ज्यादा 
        खतरनाक गैरोंसे
कोई कहता है
        तेरा स्वभाव बुरा है
कोई केहता है 
        तेरा स्वभाव तो 
एक अनमोल हिरा है
        मुझे भी नही पता 
मै कैसा हूँ ?
        चाहे मै कैसा भी हूँ
मै तो मै हूँ 
        अच्छा हूँ या बुरा हूँ 
या एक बदनशिब हूँ 
        क्योंकी बचपनसेही 
मै अकेला लढ रहा हूँ
       और आगे ही
पुरी ताकदसे 
       लढता रहूँगा 
दिदी, सारे मेरे खीलाफ है
        ये मेरा गम है
पर मेरी बच्छी
       'अबोली' मेरे साथ है
यह मेरी खुषी है
        पिलू , हत्ती जब चलता है
तब कोई जानवर
        बहुत भोंकते है
लेकीन पास आनेका
        साहस नही करते
क्योंकी भोकना 
         उनका काम है
और बेहतरीन चलनेवाला
       हत्ती उसका नाम है
तो मै क्यों डरु ?
       मै तो सारे जंगलको
डरानेवाला शेर हूँ..........
       फिर भी एक बदनशिब
घायल शेर हूँ.........🐅 
      एक घायल शेर हूँ.....🐅 
............................
  
            रामचंद्र सुतार (सर)  
                   8888818631

SHARE THIS

Author:

खबरबात™ (Khabarbat™) हे मराठी माध्यमातील लोकप्रिय वेबपोर्टल आहे. ताज्या बातम्यांसह डिजिटल अपडेट, राजकीय, सामाजिक, पर्यावरण, रोजगार, बिझनेस बातम्या दिल्या जातात. भारत सरकारच्या माहिती व प्रसारण खात्याच्या डिजिटल मीडिया विभागाकडे Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) Rules 2021 नुसार नोंदणीकृत आहे.