Top News

सरकारी शाळा बंद करण्याचा निर्णय त्वरित रद्द करा

पुरोगामी पत्रकार संघाचे तहसीलदार मार्फत मुख्यमंत्र्यांना पत्र शिरीष उगे (भद्रावती प्रतिनिधी) भद्रावती : राज्य शासनाने सरकारी शाळेच्या संदर्भ...

ads

सोमवार, ऑक्टोबर ०१, २०१८

तेंदुए के हमले मे बाल बाल बची बच्ची कि जान

ब्रम्हपुरी:
.तहसील के चिचगांव डोर्ली में शनिवार की रात करीब 8.30 बजे जो हुआ, उससे पूरा गांव सहमा हुआ है. गांव की एक 8 वर्षीय बालिका पर तेंदुए ने घर के सामने ही हमला कर लिया. उसे अपने जबड़े में फांस लिया, लेकिन वहीं खड़े बालिका के पिता ने तुरंत तेंदुए के पैरों को पकड़ लिया. तभी आसपास के लोग भी वहां पहुंचे. शोरशराबा और लोगों को देखकर तेंदुए ने बच्ची को छोड़ दिया और जंगल भाग गया. बच्ची को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना के बाद पूरी रात गांव के लोग दहशत के मारे सो नहीं पाए. वहीं जब यह खबर विधायक विजय वडेट्टीवार को मिली, तो उन्होंने वन विभाग से तुरंत तेंदुए का बंदोबस्त करने की मांग की. 2 दिन पूर्व ही तहसील में एक तेंदुए ने एक दूसरी कक्षा के छात्र को अपना शिकार बनाया था.
गांव की बिजली आपूर्ति खंडित होने से गर्मी से बचने के लिए घर के बाहर आंगन में थे. अंधेरे का लाभ उठाकर शिकार की तलाश में आये तेंदुए ने रात करीब 8.30 बजे ऐश्वर्या पर हमला किया
घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी ग्रामीण अस्पताल पहुंचे. घायल ऐश्वर्या पर उपचार किया गया. वह खतरे से बाहर है. इस दौरान क्षेत्र के विधायक विजय वडेट्टीवार एक कार्यक्रम के सिलसिले में ब्रम्हपुरी आये हुए थे. उन्होंने घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल ग्रामीण अस्पताल पहुंचकर ऐश्वर्या के उपचार और उसकी हालत की जानकारी हासिल की. अच्छे उपचार के लिए ऐश्वर्या के पिता राजेश्वर को तत्काल आर्थिक सहायता दी. इस समय उपस्थित वन विभाग के अधिकारी को तेंदुए का तत्काल बंदोबस्त करने, जंगल से सटे क्षेत्र में उगी घास को निकालकर वन्य प्राणियों के छिपने के स्थान को नष्ट करने के निर्देश दिए. इस समय वन परिक्षेत्र अधिकारी आशा चौहान, नायगमकर ने घायल का उपचार खर्च वन विभाग द्वारा वहन करने और उग आयी जंगली घास को हटाने की कार्रवाई तत्काल करने के भी निर्देश दिए. इस समय जिप सदस्य प्रा. राजेश कांबले, प्रमोद चिमूरकर, पूर्व नगरसेवक विलास विखार, प्रा. श्याम करंबे आदि उपस्थित थे.

SHARE THIS

Author:

खबरबात™ (Khabarbat™) हे मराठी माध्यमातील लोकप्रिय वेबपोर्टल आहे. ताज्या बातम्यांसह डिजिटल अपडेट, राजकीय, सामाजिक, पर्यावरण, रोजगार, बिझनेस बातम्या दिल्या जातात. भारत सरकारच्या माहिती व प्रसारण खात्याच्या डिजिटल मीडिया विभागाकडे Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) Rules 2021 नुसार नोंदणीकृत आहे.